Uncategorized

अगर ऐसा हुआ तो IPL 2020 की विजेता बन जायेगी चेन्नई सुपर किंग्स

मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL 2020 के 29वें मुकाबले को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 20 रनों से जीत लिया। इस मैच में महेंद्र सिंह ने टॉस जीता था, जिसके बाद उन्होंने इस सीजन पहली बार पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके साथ ही टीम फाफ डू प्लेसिस और सैम कर्रन की नयी सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर उतरी। हालाँकि यह सलामी जोड़ी इतनी सफल साबित नहीं हुई।

सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस पहली ही गेंद पर डक आउट हो गए जबकि सैम कर्रन ने 21 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। इसके बाद शेन वॉटसन और अंबाती रायडू ने सीएसके की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। इस दौरान रायडू ने 34 गेंदों में 41 व वॉटसन ने 38 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (21) और रवीन्द्र जडेजा (25) ने छोटी विस्फोटक पारियां खेलते हुए टीम के स्कोर को 167-6 तक पहुंचा दिया।

यह रोचक खबरें भी पढ़े:

बड़े लक्ष्य का पीछा करने सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सीएसके के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही उन पर दबाव बनाए रखा। इस दौरान टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज कप्तान डेविड वॉर्नर 9 रन व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मनीष पांडे भी 4 रन बनाकर रनआउट हो गए लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने इस दौरान टीम को संभाला और अर्द्धशतकीय पारी खेली। विलियमसन ने 39 गेंदों में 57 रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स की और से गेंदबाजी करते हुए कर्ण शर्मा व ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट हासिल किये जबकि सैम कर्रन, रवीन्द्र जडेजा व शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला। चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सिर्फ 147-8 का ही स्कोर बना सकी और सीएसके की टीम ने इस मैच को 20 रनों से जीत लिया।

IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की ये तीसरी जीत हैं। इससे पहले खेले 7 में से 5 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, जबकि 2 में उन्हें जीत प्राप्त हुई थी। चेन्नई सुपर किंग्स के अब 8 मैचों में 6 अंक हो चुके हैं और IPL 2020 की पॉइंट्स टेबल में वे 6वें स्थान पर आ चुके हैं। हालाँकि इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ में पहुंचना अभी भी तय नहीं हैं। ऐसा करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को अभी भी बचे हुए 6 मैचों में से 4 मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, और इसके बाद भी उनका प्लेऑफ में जाना दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

हालांकि यह पहला मौका नहीं हैं जब सीएसके की टीम ऐसी परिस्थिति में फसी हों। इससे पहले भी 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ऐसी घटना हो चुकी हैं जब वह शुरूआती 7 मुकाबलों में से 5 मैच हार चुकी थी, बावजूद इसके वह इस सीजन पहले बार IPL का खिताब जीते थे। ऐसे में अगर चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन भी ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो वे IPL 2020 का खिताब जीत सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करके चेन्नई सुपर किंग्स इस चीज की शुरुआत भी कर चुकी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला अब 17 अक्टूबर को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा जो इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में इस मैच में जीत दर्ज के महेंद्र सिंह धोनी साबित करते सकते हैं की उनकी टीम में अब भी वही दम मौजूद हैं जिसे फैंस देखना चाहते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker