Hindi Cricket News

IPL 2020: विराट कोहली ने आरसीबी की जीत के बाद बांधे एबी डी विलियर्स की तारीफों के पुल

सोमवार को शारजाह में आरसीबी और केकेआर के बीच खेले गए IPL 2020 के 28वें मुकाबले में आरसीबी ने सीजन की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम इस मैच को 82 रनों के विशाल अंतर से जीतकर पॉइंट्स टेबल में 10 अंको के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच गयी हैं।

मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जिसका सम्मान टीम के बल्लेबाजों ने बखूबी किया। आरसीबी को देवदत्त पडिकल (32) और आरोन फिंच (47) ने जबरदस्त शुरुआत प्रदान की।

दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी की। हालाँकि इस साझेदारी में बड़ा योगदान डी विलियर्स का रहा जिन्होंने मात्र 33 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान विराट कोहली 28 गेंदों में सिर्फ 33 रन बना सके। डी विलियर्स की इस पारी की बदौलत आरसीबी की टीम ने पहली पारी में 194 रन जड़ दिए।

जवाब में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम 20 ओवर में सिर्फ 112-9 का स्कोर ही बना सकी। कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से सिर्फ शुभमन गिल (34) एक अच्छी पारी खेलने में कामयाब रहे। केकेआर की टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और आरसीबी के गेंदबाजों का आसान शिकार बने। इस दौरान आरसीबी की और से क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुन्दर ने 2-2 जबकि व नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसुरु उडाना ने 1-1 विकेट झटके।

आरसीबी की जीत के बाद विराट कोहली ने की एबी डी विलियर्स की तारीफ:

IPL 2020 में अपनी सबसे बड़ी जीत का पूरा श्रेय कप्तान विराट कोहली ने एबी डी विलियर्स को दिया और उनकी जमकर तारीफ की। “इस तरह की पिच पर सिर्फ एबी ही ऐसा कर सकते हैं। यह एक खास पारी थी। हम 195 का लक्ष्य जाहिर तौर पर सिर्फ उस जीनियस (एबी डी विलियर्स) की वजह से दे पाए हैं,” विराट कोहली ने मैच के बाद कहा।

मैच के बाद एबी डी विलियर्स खुद भी अपने प्रदर्शन से हैरान नजर आये। “अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूँ। पिछले मैच में डक आउट हुआ था और बुरा अनुभव था। मुझे खुशी है कि मैंने इस जीत में योगदान दिया। आज मैं खुद भी अपने प्रदर्शन से चकित हूँ। मुझे पता था कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हैं, लेकिन 145-150 का स्कोर यहाँ काफी नहीं होता। इसलिए मैंने तेजी से रन बनाना उचित समझा और अंत में 195 का लक्ष्य देकर में स्वयं भी चकित था,” मैच के बाद एबी डी विलियर्स ने कहा।

आरसीबी का अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के शारजाह में ही साथ होगा। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सीजन पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचले स्थान पर काबिज हैं। दूसरी तरफ इस मैच में आरसीबी के पास पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर आने का मौका भी होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button