Hindi Cricket News

IPL 2020 में सबसे बड़े फ्लॉप साबित हुए यह 5 महंगे विदेशी खिलाड़ी

IPL 2020 का इस समय आधे से अधिक सीजन बीत चुका हैं और प्लेऑफ में जाने वाली सभी टीमें भी अब लगभग तय हो चुकी हैं। इस सीजन युवा भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला रहा हैं, वहीँ कई बड़े विदेशी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने टीमों ने भारी कीमत देकर खरीदा था लेकिन वह इस सीजन युवा खिलाड़ियों जैसा भी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

स्थिति ऐसी हैं कि सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों की सूची में महंगे होने के बावजूद भी ये दिग्गज क्रिकेटर शामिल नहीं हैं। फैंस इन्हें मैच प्रदर्शन करते हुए देखना तो जरुर चाहते हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों को शायद संयुक्त अरब अमीरात की नयी परिस्थितियां रास नहीं आ रही हैं। यही कारण हैं कि पिछले कई सीजन से पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीमें IPL 2020 की पॉइंट्स टेबल में नीचे बैठी हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही 5 सबसे बड़े फ्लॉप खिलाड़ियों के बारे में।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

IPL 2020 में सबसे बड़े फ्लॉप 5 विदेशी खिलाड़ी

ग्लेन मैक्सवेल (KXIP)

ग्लेन मैक्सवेल को इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 10.75 करोड़ की बड़ी रकम देकर हासिल किया था। हैरानी की बात ये हैं कि इतने बड़े खिलाड़ी होने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स व किंग्स इलेवन पंजाब के अलावा उन पर किसी और टीम ने बोली नहीं लगाईं।

बाकी टीमों की उम्मीद के अनुरूप ग्लेन मैक्सवेल IPL 2020 के सबसे बड़े फ्लॉप खिलाड़ी साबित हुए हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने IPL 2020 की 9 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 15 के औसत से मात्र 90 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला हैं। गेंदबाजी में भी उनके नाम 6 पारियों में सिर्फ 2 विकेट दर्ज हैं।

पैट कमिंस (KKR)

पैट कमिंस IPL 2020 के ऑक्शन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी थे जिन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 15.50 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था। हालाँकि इस सीजन उनका प्रदर्शन बिलकुल भी अच्छा नही रहा हैं। पैट कमिंस ने इस सीजन 9 मैचों में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 विकेट हासिल किये हैं। इस दौरान बल्ले से भी उन्होंने 126 रन बनाए हैं।

शिमरोन हेटमायर (DC)

इस वर्ष IPL 2020 के ऑक्शन में सिर्फ 50 लाख के बेस प्राइस के साथ शामिल हुए शिमरोन हेटमायर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 7.75 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में हासिल किया था, लेकिन शायद उनसे बेहतर प्रदर्शन टीम का कोई भी अन्य खिलाड़ी कर सकता था। हेटमायर ने इस सीजन 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 101 रन बनाए हैं, जिनमे एक 67 रनों की पारी भी शामिल हैं।

शेल्डन कोट्रेल (KXIP)

शेल्डन कोट्रेल को IPL 2020 के ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8.50 करोड़ की बड़ी रकम देकर हासिल किया था, हालाँकि उनका प्रदर्शन बेहद साधारण रहा। कोट्रेल ने इस सीजन किंग्स XI पंजाब के लिए 6 मैच खेले हैं और सिर्फ 6 विकेट हासिल किये हैं। इस दौरान वह काफी महंगे भी साबित हुए हैं और उन्होंने 8.8 की इकॉनमी से रन दिए हैं।

स्टीव स्मिथ (RR)

राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ IPL 2020 में खेलने के लिए 12.5 करोड़ की बड़ी रकम मिली हैं। लेकिन टीम में उनसे कहीं बेहतर और महत्वपूर्ण प्रदर्शन 3 करोड़ में खरीदे गए राहुल तेवतिया कर रहे हैं। स्टीव स्मिथ ने इस सीजन 10 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 27 के औसत से 246 रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम इस समय प्लेऑफ़ से बाहर निकलने की स्थिति में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button