Hindi Cricket News

IPL 2020: CSK की हार के बाद भावुक हुए धोनी, कहा “यह हमारा साल नहीं”

IPL 2020 में लीग स्टेज का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला शुक्रवार को MI व CSK की टीम के बीच खेला गया, जहाँ मुंबई इंडियंस की टीम ने 10 विकेट से विशाल जीत दर्ज की। इस हार के साथ ही CSK की टीम आधिकारिक रूप से IPL 2020 के प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गयी हैं। साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल इतिहास में अपना सबसे ख़राब प्रदर्शन भी इसी मैच में किया।

मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो उनके लिए सही साबित हुआ। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने पहले ही ओवर से CSK के विकेट झटकने शुरू कर दिए थे। एक समय पर CSK के 3 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे। CSK की तरफ से सैम कर्रन ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली, जिसकी मदद से CSK की टीम IPL 2020 में एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच सकी। इसके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 16 व इमरान ताहिर ने 13 रन बनाए। इन पारियों की बदौलत CSK की टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 114-9 का स्कोर बनाया।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी होते नजर आये। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने नाबाद रहते हुए मुंबई इंडियंस को IPL 2020 में पहली बार 10 विकेट से जीत दिलाई। इस दौरान क्विंटन डी कॉक ने 46 व इशान किशन ने 48 रनों की पारी खेली।

IPL 2020 से CSK के बाहर होने के बाद भावुक हुए धोनी

CSK की शर्मनाक हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि टीम को इस सीजन में अपने प्रदर्शन का एनालिसिस करने की जरुरत हैं। पहले मैच के बाद से ही हम से बहुत गलतियाँ हुई हैं, जिन्हें सुधारने की जरुरत हैं।

“इससे दुख तो होता हैं। लेकिन अभी जो हम कर सकते हैं वो ये हैं कि हमें जानना होगा कि गलती कहाँ हो रही हैं। विशेष तौर पर यह साल, यह हमारा साल नहीं रहा। आप चाहे 8 विकेट से हारे या 10 से, इस चीज के मायने हैं कि हम इस टूर्नामेंट की इस स्टेज पर हैं। हमें ये देखने की जरुरत हैं कि हम कहा गलत हैं,” धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा।

“यह गेंदबाजी के बारे में अधिक हैं। पहले रायडू चोटिल हो गए और फिर शायद बाकि भी अपना 200 प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे। जब आप क्रिकेट में बुरे समय से गुजर रहे हों, आपको थोड़े भाग्य की जरुरत होती हैं।,” धोनी ने कहा।

धोनी ने आगे बताया कि इस सीजन भाग्य ने उनका बिलकुल भी साथ नहीं दिया। उन्होंने इस सीजन बहुत कम टॉस जीते और नयी जगह में खेलने के कारण टीम अपने स्तर के अनुसार खेलने में नाकामयाब रही।

“जिन मैचों में हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, हम टॉस नहीं जीते, और यहाँ ओंस भी नहीं गिरी, लेकिन जैसे ही हम पहले बल्लेबाजी करते यहाँ अचानक ओंस गिर जाती। जब आप अच्छा नहीं कर रहे होते, तो इसके हजारों कारण हो सकते हैं। लेकिन एक चीज जो मायने रखती हैं कि आप खुद से पूछे कि क्या तुम उस स्तर का खेले जो तुम हमेशा खेलते हो, इससे फर्क नहीं पड़ता की स्थितियां कैसी थी,” धोनी ने कहा।

IPL 2020 के 11 मैचों में से 8 मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह बाहर हो गयी हैं। यह आईपीएल इतिहास में पहला मौका हैं जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ का हिस्सा नहीं बन पायी।

महेंद्र सिंह धोनी के अनुसार CSK अब IPL 2020 के बचे हुए तीन मैचों में युवाओं को अधिक मौके देगी और आईपीएल के अगले सीजन के लिए तैयारी करेगी। चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला अब 25 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ दुबई में होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button