Hindi Cricket News

IPL 2020: KKR पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, टीम मैनेजमेंट को लगाई फटकार

IPL 2020 में KKR का प्रदर्शन अब तक औसत रहा हैं। हालाँकि बावजूद इसके 16 अक्टूबर को टीम ने अपने कप्तान दिनेश कार्तिक को हटाते हुए टीम की कमान इयोन मॉर्गन को सौंप दी। हालाँकि इसके बाद भी गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्हें 8 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। टीम के ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने टीम मैनेजमेंट को फटकार लगाईं हैं।

गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में इयोन मॉर्गन IPL 2020 में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आये। मॉर्गन ने मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो उन्ही पर भारी पड़ गया। 11वें ओवर तक मैच में उनकी आधी टीम पवैलियन लौट चुकी थी। हालाँकि बावजूद इसके कप्तान इयोन मॉर्गन ने 29 गेंदों में 39 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। इस दौरान पैट कमिंस ने कप्तान का पूरा साथ देते हुए 36 गेंदों में 53 रनों की नाबाद पारी खेली।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

KKR की टीम ने पहली पारी में 148-5 का स्कोर बनाया, जो मुंबई इंडियंस जैसी सफल टीम के आगे बेहद कम था। मुंबई इंडियंस को ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी। दोनों के बीच 94 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई जिसके बाद रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हुए। अंत में हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों में 21 और डी कॉक ने 44 गेंदों में 78 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को 8 विकेट से विशाल जीत दिलाई।

इस दौरान कोलकाता नाईट राइडर्स का कोई भी गेंदबाज रूककर उनका सामना नहीं कर पाया। कोलकाता नाईट राइडर्स की और से वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी ने 1-1 विकेट हासिल किया और अन्य कोई भी गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान तक नहीं कर सका। यही कारण था कि सहवाग KKR पर इतना ज्यादा गुस्सा थे और उन्होंने टीम मैनेजमेंट को कई बड़े बदलाव करने का भी सुझाव दिया।

IPL 2020 में KKR के प्रदर्शन से नाखुश सहवाग:

“यह बेहद जरुरी हैं कि कोई भी कप्तान अपनी टीम के साथ बैठे और चिंताजनक क्षेत्रों पर उनका ध्यान ले जाए जो इस IPL 2020 में बेहद जरूरी हैं। टीम को अपने सकारात्मक चीजों पर और काम करना होगा और अंतिम 11 का चुनाव करने से पहले उन्हें कुछ और बड़े निर्णय लेने होंगे,” सहवाग ने अपने बयान में कहा।

“हर किसी को दिमागी रूप से पूरी स्वंतंत्रता दी जानी चाहिए ताकि वो अपना नेचुरल गेम खेल सके और मैदान पर बेहतर कर सके। KKR की टीम इस समय टुकड़ों में बटी हुई नजर आ रही हैं। कप्तान को आगे आकर टीम को लीड करना होगा और कठिन निर्णय लेने होंगे। शुभमन गिल को पॉवरप्ले में अटैक करना होगा या उनका बल्लेबाजी स्थान बदला जाए। यह बहुत जरुरी हैं कि टीम की शुरुआत मजबूत हो,” सहवाग ने कहा।

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में 8 अंको के साथ चौथे स्थान पर हैं। ऐसे में अगर उन्हें IPL 2020 में प्लेऑफ तक पहुंचना हैं तो उन्हें आगामी 6 मैचों में से 4 में जीत दर्ज करनी होगी। कोलकाता नाईट राइडर्स का अगला मुकाबला अब 21 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button