Hindi Cricket News

IPL 2020 के बीच KKR की टीम में शामिल हुआ यह खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज

IPL 2020 में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की टीम में पहली बार शामिल हुई अमेरिकी तेज गेंदबाज अली खान एक साइड स्ट्रेन इंजरी के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अली खान को शुरूआती रूप से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के स्थान पर टीम में लाया गया था। हैरी गर्नी इस टूर्नामेंट के संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने से पहले ही चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

अली खान पिछले कुछ सप्ताह से संयुक्त अरब अमीरात में KKR के अंडर ही अपना ट्रीटमेंट करवा रहे थे क्योंकि कोलकाता नाईट राइडर्स को अब भी उम्मीद थी कि वह फिट हो जायेंगे। हालाँकि अब वह इस टूर्नामेंट से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं और KKR की टीम ने उनके स्थान पर एक नए विकेटकीपर बल्लेबाज को IPL 2020 के लिए अपनी टीम में शामिल किया हैं।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

KKR ने अपनी टीम में अली खान के स्थान पर न्यूजीलैंड के टी-20 स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट को अपनी टीम में शामिल किया हैं। टिम सेफर्ट IPL 2020 में KKR के लिए खेलने वाले हैं, इस बात की पुष्टि उन्होंने पहले ही कर दी थी, परंतु कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 21 अक्टूबर को इस चीज की आधिकारिक रूप से पुष्टि की हैं।

न्यूजीलैंड की प्लंकेट शील्ड में Norther Districts के लिए खेलने वाले टिम सेफर्ट को कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपनी टीम में शायद इसीलिए शामिल किया हैं, क्योंकि उनके नाम पहले ही टी-20 क्रिकेट में 40 गेंदों में शतक दर्ज हैं। साथ ही वह एक ओपनर की भूमिका निभाते हैं जो टीम को IPL 2020 में और भी मजबूत शुरुआत प्रदान कर सकते हैं।

IPL 2020 में KKR के लिए पहली बार खेलेंगे टिम सेफर्ट

टिम सेफर्ट पहली बार IPL का हिस्सा बने और KKR की टीम के लिए वह महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। कोलकाता नाईट राइडर्स के प्रमुख ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस समय चोटिल हैं और अभी तक कोई बड़ी पारी भी नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में टीम में वह एक विदेशी खिलाड़ी के स्थान पर खेल सकते हैं जो इस टीम के लिए एक बड़ा बूस्ट होगा।

टिम सेफर्ट इससे पहले भी CPL 2020 में त्रिबांगो नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिसके मालिक भी शाहरुख खान ही हैं। ऐसे में CPL में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद से KKR के चयनकर्ताओं की नजर सेफर्ट पर थी और अली खान के बाहर होते ही उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया।

CPL 2020 में इस सीजन पहली बार खेले टिम सेफर्ट ने 9 पारियों में 22 से अधिक के औसत से 133 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 110 का रहा हैं। टिम सेफर्ट के अगर अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में आंकड़ों की बात की जाए तो वह अब तक 24 मुकाबले खेल चुके हैं, जिनकी 23 पारियों में उन्होंने अब तक 457 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत लगभग 23 व स्ट्राइक रेट 140 के लगभग रही हैं। देखना अब यह होगा कि क्या KKR टिम सेफर्ट को इस समय IPL 2020 में मौका देगी? और मौका मिलने के बाद वह कैसा प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button