Hindi Cricket News

IPL 2020: पिता की मौत के बाद भी मैदान पर उतरे मनदीप सिंह, फैंस ने की जमकर तारीफ

IPL 2020 में शनिवार को दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब व सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। IPL 2020 के इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मनदीप सिंह, कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने आये। इस मैच ने फैंस के दिलों में मनदीप सिंह के लिए सम्मान को एक अलग ही दर्जा दे दिया, क्योंकि मैच से कुछ समय पहले ही उनके पिता की मृत्यु हो गयी थी।

इस मैच से पहले IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग करने वाले मयंक अग्रवाल पिछले मैच में चोटिल हो गए थे, यही कारण था कि किंग्स इलेवन पंजाब की और से इस मैच में मनदीप सिंह को ओपनिंग करने के लिए भेजा गया। इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम को हाथ में काली पट्टी बांधकर खेलते हुए भी देखा गया। इससे पहले मनदीप सिंह IPL 2020 में सिर्फ 3 ही मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 33 रन बनाए थे। अब IPL 2020 में मनदीप सिंह के 50 रन हो गए हैं।

IPL 2020 की यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

IPL 2020 के इस मैच के बाद किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा इस बात का खुलासा किया गया कि मनदीप सिंह के पिता हरदेव सिंह का स्वास्थ्य पिछले महीने अचानक खराब हो गया था। उन्हें चंडीगढ़ के एक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था और कल सुबह बीमारी के चलते उनकी मृत्यु हो गयी।

हालाँकि बावजूद इसके मनदीप सिंह ने हौसला दिखाते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग करने उतरे और 14 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। “पिछली रात अपने पिता को खोने के बाद भी मैंडी आज ओपन कर रहे हैं,” किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्वीट में इस घटना की जानकारी देते हुए कहा।

IPL 2020: मनदीप सिंह के साहस की तारीफ कर रहे फैंस

क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी मनदीप सिंह के इस हौसले का सम्मान करते हुए उनकी तारीफ की। “आज मैच खेलने के लिए तैयार होने मनदीप के लिए काफी साहसिक कार्य हैं। उन्होंने अपने पिता को खोया हैं, बावजूद इसके वह एक वीर की भांति यहाँ हैं। आपके परिवार को इस कठिन समय में ताकत मिले,” आकाश चोपड़ा ने अपने ट्वीट में कहा।

आकाश चोपड़ा के अलावा मनदीप सिंह और किंग्स इलेवन पंजाब के कई सारे फैंस ने भी उनके इस साहस की तारीफ की और उनके प्रति अपने सम्मान को व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button