Hindi Football News

IPL 2020 में मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में शामिल हैं ये गेंदबाज

IPL 2020 के 39वें में मुकाबले में आरसीबी के मोहम्मद सिराज ने कोलकाता के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है। 4 ओवर में इन्होंने सिर्फ 8 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके, साथ ही दो मेडन ओवर भी डालें। आईपीएल इतिहास में लगातार दो मेडन ओवर डालने वाली यह पहले गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने IPL 2020 में सर्वश्रेष्ठ T20 प्रदर्शन भी किया है। इनकी गेंदबाजी की बदौलत ही कोलकाता नाइट राइडर्स 8 विकेट खोकर सिर्फ 84 रन का ही स्कोर बना पाई।

IPL 2020 की बात करें तो सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड अब कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के नाम था जिन्होंने IPL 2020 में सबसे कम 125 रन का स्कोर बनाया था। लेकिन अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने 84 रन का स्कोर बनाकर यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही आईपीएल में पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अब कोलकाता नाईट राइडर्स के नाम दर्ज हो गया हैं।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

इस रिकॉर्ड के पीछे सबसे प्रमुख हाथ रहा आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से आईपीएल में हलचल मचा दी है। अपनी 4 ओवर की गेंदबाजी में 8 रन देकर ही सिराज ने कोलकाता नाईट राइडर्स के 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये हैं।

IPL 2020 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

IPL 2020 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर हैं। बुमराह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 ओवेर्ट में मात्र 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे। जसप्रीत बुमराह अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए 9 मैचों में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं और इस दौरान उनकी औसत इकॉनमी सिर्फ 7.44 रही हैं।

इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा, जो IPL 2020 में पर्पल कैप होल्डर भी हैं। रबाडा इस सीजन 10 मैचों में 21 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस दौरान उनकी औसत इकॉनमी 7.59 रही हैं। रबाडा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे, जो इस सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं।

इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस मॉरिस। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने क्रिस मॉरीस को लगभग आधा सीजन बीतने के बाद टीम में मौका दिया था, किंतु उन्होंने आते हैं जैसे टीम की किस्मत ही बदल दी। मॉरिस इस सीजन 5 मैचों में अब तक 9 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस दौरान उनकी औसत इकॉनमी सिर्फ 5 की रही हैं। क्रिस मॉरिस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मात्र 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button