Hindi Cricket News

IPL 2020: धोनी को ऊपर आकर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग

IPL 2020 में सीएसके का अगला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा, जिसमे उन्हें इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए किसी भी हालत में जीत दर्ज करनी होगी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने इस सीजन अब तक खेले 7 मुकाबलों में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत दर्ज की हैं और पॉइंट्स टेबल में भी वे सातवें स्थान पर काबिज हैं।

महेंद्र सिंह धोनी को IPL 2020 के प्लेऑफ में शामिल होने के लिए बचे हुए 7 मुकाबलों में से किसी भी हालत में 5 मैच अच्छी रनरेट को बरकरार रखते हुए जीतने होंगे। इसके बाद भी टीम का प्लेऑफ में शामिल होना अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इससे पहले एक बार भी लीग स्टेज से बाहर नहीं हुई हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आकर बल्लेबाजी करनी होगी, ताकि सीएसके की टीम का मध्यक्रम मजबूत हो और टीम एक बार फिर से जीत हासिल कर सके। सहवाग ने कहा कि धोनी किसी अन्य बल्लेबाज को खुद से आगे नहीं भेज सकते, विशेष रूप से अब तो नहीं जब टीम को बचे हुए सभी मैचों में जीत की जरुरत हैं।

IPL 2020 के लिए सहवाग ने दी धोनी को ये सलाह

“महेंद्र सिंह धोनी को अन्य खिलाड़ियों के बारे में सोचना रोकना होगा। उन्हें पहले अपने बारे में सोचना चाहिए, और पहले बल्लेबाजी करने आना चाहिए। आप बस हमेशा अन्य बल्लेबाजों को आगे नहीं भेज सकते। चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के लिए महेंद्र सिंह धोनी को ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए आना होगा,” वीरेंद्र सहवाग ने अपने फेसबुक शो वीरू की बैठक में कहा।

“शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस लगातार दबाव में हैं कि अगर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छी शुरुआत नहीं दी, तो अन्य बची हुई टीम अच्छे स्कोर तक नहीं पहुँच पाएगी। रायडू को ये समझना होगा कि टी-20 क्रिकेट में मैच 20 ओवर के बाद समाप्त हो जाता हैं, और वे 20वें ओवर में तेजी से रन बनाना शुरू कर सकते हैं।”

गेंदबाजी के बारे में वीरेंद्र सहवाग का मानना हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को अंतिम ओवरों में दीपक चाहर से गेंदबाजी करवानी चाहिए, क्योंकि सैम कर्रन की गेंदों पर पिछले मैच में विराट कोहली ने जमकर रन बनाए थे। महेंद्र सिंह धोनी अभी तक दीपक चाहर से अधिकतर गेंदबाजी पॉवरप्ले में ही करवा रहे हैं।

“आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में सैम कर्रन की गेंदों पर काफी रन बनाए थे, इसलिए यही समय हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अंतिम ओवरों में दीपक चाहर से गेंदबाजी करवाए,” सहवाग ने कहा।

महेंद्र सिंह धोनी ने IPL 2020 के 7 मुकाबलों में से 6 में बल्लेबाजी की हैं। इस दौरान उन्होंने 131 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 112 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर अब तक सिर्फ 47 रन रहा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button