Hindi Cricket News

सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह न मिलने से भड़के हरभजन सिंह, बीसीसीआई को लगाई फटकार

सूर्यकुमार यादव घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब IPL 2020 में भी लगातार रन बना रहे हैं। ऐसे में उन्हें लेकर यह माना जा रहा था कि वह इस वर्ष के अंत तक किसी भी तरह भारतीय टीम में अपना डेब्यू कर लेंगे। यहाँ तक कि इस तरह की भविष्यवाणी करने वाले लोगों में आकाश चोपड़ा व कई पूर्व खिलाड़ी भी शामिल थे जो सूर्यकुमार यादव के लगातार शानदार प्रदर्शन से काफी खुश थे।

हालाँकि सूर्यकुमार यादव के लिए यह मुमकिन नहीं हो सका। भारतीय टीम इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली हैं, जिसके लिए सोमवार रात बीसीसीआई ने टीम घोषित कर दी। आईपीएल में किये जा रहे प्रदर्शन के आधार पर इन टीमों में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया लेकिन सूर्यकुमार यादव को किसी भी टीम में मौका नहीं मिला।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज व 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलेगी। IPL 2020 में प्रदर्शन के आधार पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस बार मोहम्मद सिराज व वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं। वहीँ पिछले काफी समय से टेस्ट टीम से दूर चल रहे केएल राहुल भी अब तीनो प्रारूपों में टीम का हिस्सा हैं।

ऐसे में सूर्यकुमार यादव को किसी भी प्रारूप में भारतीय टीम में जगह न मिलने से पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह बीसीसीआई पर भड़के हुए हैं। हरभजन सिंह ने बीसीसीआई के चयनकर्ताओं से निवेदन किया हैं कि वह सूर्यकुमार यादव के आंकड़े जांचे और अलग अलग खिलाड़ियों के लिए टीम में आने के अलग नियम न बनाए।

“पता नहीं सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में चुने जाने के लिए और क्या करना पड़ेगा। वह लगातार सभी आईपीएल सीजन व रणजी सीजन में प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता हैं अलग अलग लोगों के लिए अलग नियम हैं। मैं बीसीसीआई से निवेदन करता हूँ कि चयनकर्ता एक बार उसके आंकड़े देख लें,” हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में कहा।

सूर्यकुमार यादव का घरेलु क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार रन बना रहे हैं और पिछले कई सीजन से टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इसके साथ ही वह घरेलु सीजन में भी मुंबई की टीम के लिए लगातार ही रन बनाते हैं। सूर्यकुमार यादव IPL 2020 में भी मुंबई इंडियंस के लिए 10 पारियों में 31 से अधिक के औसत से 283 रन बना चुके हैं। वहीँ उन्होंने अपने आईपीएल करियर के दौरान 81 पारियों में लगभग 29 के औसत से 1827 रन बनाए हैं।

घरेलु क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 77 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 के औसत से 5326 रन बनाए हैं। वहीँ लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2447 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वह कई बार इंडिया ए टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। सूर्यकुमार यादव ने अपने टी-20 करियर में भी 160 मैचों में 17 अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत 3295 रन बनाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button