Hindi Cricket News

IPL 2020: माइकल स्लेटर ने अपनी IPL XI से कोहली-रोहित को किया बाहर, अय्यर को बनाया कप्तान

IPL 2020 के अब तक आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं और सभी टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया हैं। स्थिति ये हैं कि अब हर मैच के बाद पॉइंट्स टेबल की स्थिति बदल रही हैं और ये अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल हैं कि कौनसी टीम इस बार की विजेता बन सकती हैं, या कौनसी 4 टीमें इस बार प्लेऑफ में शामिल होंगी।

IPL 2020 में भी हमेशा की तरह कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं, लेकिन टूर्नामेंट में बोलबाला इस बार युवा भारतीय खिलाड़ियों का रहा हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया हैं। फिर चाहे वह देवदत्त पडिकल हो, या दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर, सभी इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी टीम की जीत में अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं।

यह रोचक खबरे भी पढ़ें:

IPL 2020 का पहला राउंड समाप्त होने के बाद हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और आईपीएल कमेंटेटर माइकल स्लेटर ने अपनी पसंदीदा IPL XI का चुनाव किया हैं। स्लेटर ने अपनी इस टीम में 4 विदेशी व भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया हैं। इस टीम की कप्तानी स्लेटर ने दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों में सौंपी हैं, जो इस सीजन अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स इस समय IPL 2020 की पॉइंट्स टेबल में 12 अंको के साथ पहले स्थान पर हैं और इस सीजन की सबसे सफल टीम हैं। अपनी टीम के इस प्रदर्शन में कप्तान श्रेयस अय्यर का बड़ा हाथ रहा हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 42 से अधिक के औसत से 298 रन बनाए हैं।

स्लेटर IPL 2020 में युवाओं के प्रदर्शन से इतना प्रभावित हैं कि उन्होंने केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह नहीं दी हैं। केएल राहुल इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं जबकि विराट कोहली अब तक 304 रन बना चुके हैं, वहीँ रोहित शर्मा आईपीएल में अब तक के सबसे सफल कप्तान और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

IPL 2020 में स्लेटर की सर्वश्रेष्ठ XI

स्लेटर ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाजी के तौर पर देवदत्त पडिकल (261) और मयंक अग्रवाल (382) को शामिल किया हैं। मयंक अग्रवाल इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद नंबर तीन पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं जो इस टीम की भी कप्तानी कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर अब तक इस सीजन 298 रन बना चुके हैं।

स्लेटर ने अपनी इस टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, एबी डी विलियर्स और रिषभ पन्त को शामिल किया हैं, जो किसी भी हारते मैच को जिताने की ताकत रखते हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलट सकते हैं। टीम में क्रुनाल पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया हैं। हालाँकि इस सीजन वे अब तक इतने सफल नहीं रहे हैं आगामी समय में स्पिन गेंदबाज सभी टीमों के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। स्पिन गेंदबाजी में क्रुनाल का साथ देने के लिए युजवेंद्र चहल और राशिद खान भी यहाँ मौजूद हैं। टीम में अंतिम दो तेज गेंदबाजों में कगिसो रबाडा और ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया गया हैं। रबाडा इस सीजन 18 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर हैं।

टीम: देवदत्त पडिकल, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ईशान किशन, एबी डी विलियर्स, रिषभ पंत, क्रुनाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button