Hindi Cricket News

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक ‘800’ को लेकर सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप, विजय सेथुपति का हो रहा जबरदस्त विरोध

मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका के साथ ही दुनिया के सबसे महान गेंदबाजों में गिने जाते हैं। मुरलीधरन के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट 1347 विकेट दर्ज हैं। इसके साथ ही वह 800 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। हाल ही में भारतीय सिनेमा में इस महान गेंदबाज पर बायोपिक फिल्म बनाने की घोषणा की गयी, जिसकी चर्चा इस समय सोशल मीडिया में जोरों पर हैं। इस बायोपिक फिल्म का नाम 800 है जिसमें मुख्य किरदार में आपको तमिल अभिनेता विजय सेथुपति नजर आने वाले हैं। हालाँकि भारतीय दर्शकों और क्रिकेट फैंस को ये बात पसंद नहीं आई और सोशल मीडिया पर इस फिल्म और विजय सेतुपति का जमकर विरोध हो रहा है।

विरोध करने वालों का कहना है कि मुरलीधरन ने तमिल लोगों से विश्वासघात किया था, इसलिए विजय सेथुपति को इस फिल्म में काम नहीं करना चाहिए। यह घटना 2009 की हैं जब श्रीलंका गृह युद्ध में राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे का समर्थन करके मुथैया मुरलीधरन ने तमिलों से विश्वासघात किया था। गृह युद्ध की स्थिति में जब श्रीलंका में अपने बच्चों के लापता होने पर उनकी जांच और पता लगाने के लिए तमिल माताएं भूख हड़ताल कर रही थी, तब मुरलीधरन ने इस घटना को नाटक कहकर अपमानित किया था। यही कारण हैं कि तमिल लोग मुथैया मुरलीधरन को अधिक पसंद नहीं करते और विजय सेथुपति से इस फिल्म को छोड़ने की मांग कर रहे हैं।

यह रोचक खबरें भी पढ़ें:

विजय सेथुपति तमिल सिनेमा के बड़े स्टार माने जाते हैं और उनके फैंस उनकी काफी इज्जत भी करते हैं। ऐसे में विजय सेथुपति द्वारा मुथैया मुरलीधरन की भूमिका निभाई जाना अपने आप में एक बड़ी आश्चर्य करने वाली घटना है। ऐसे में विजय सेथुपति के फैंस उनसे इस प्रोजेक्ट को छोड़ने की अपील कर रहे हैं। पट्टा लीमक अलीकाती के संस्थापक एस रामदास ने कहा कि अभिनेता को इस प्रकार से लापरवाही और विश्वासघात के इतिहास का कभी समर्थन नहीं करना चाहिए। रामदास ने आरोप लगाया कि मुरलीधरन तमिलों के विश्वासघाती रहे हैं साथ ही राज्य पक्षी बंधुओं के विश्वासपात्र रहे हैं। ऐसे में किसी भी तमिल अभिनेता को किसी विश्वासघाती की फिल्म में रोल नहीं करना चाहिए।

सभी लोग विजय सेथुपति से तमिल भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मुथैया मुरलीधरन पर बन रही इस बायोपिक फिल्म से अलग होने की मांग कर रहे हैं। तमिल फिल्मों के वृद्ध फिल्म निर्माता भारती राज का कहना है कि अगर विजय सेथुपति इस फिल्म में काम करने से खुद को अलग कर लेते हैं तो पूरी तमिल कम्युनिटी के साथ ही पूरी दुनिया भर में उनका आभार व्यक्त किया जाएगा और इस काम के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक विजय सेथुपति ने ट्विटर पर घोषित की:

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि 8 अक्टूबर को विजय सेथुपति ने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की थी कि उनके हाथ में एक बड़ी फिल्म लगी है। जिसमें काम करके वह बड़ा ही गर्व महसूस कर रहे हैं और इसके बारे में जल्दी ही पूरी जानकारी देने के लिए कहा था। इसके बाद ट्विटर के ऊपर इस फिल्म को लेकर बहुत ही ज्यादा ख़बरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। विजय सेथुपति के अधिकतर फैंस उनकी इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं, हालांकि कुछ फैंस अभी भी हैं जो इस मुद्दे पर उनका समर्थन कर रहे हैं।

इन फैंस का कहना हैं कि विदेशों में भी तो कई फिल्म निर्माता महात्मा गांधी पर फिल्म बना चुके हैं तो फिर किसी विदेशी खिलाड़ी के ऊपर भारत में फिल्म बनने का विरोध क्यों किया जा रहा है। हालांकि विजय सेथुपति की तरफ से अभी तक इस फिल्म को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। इस फिल्म के कुछ पोस्टर बहुत ही ज्यादा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिनमे विजय सेथुपति का मुथैया मुरलीधरन वाला लुक बहुत ही दमदार नजर आ रहा है। इनको देखकर आप भी विजय को मुरलीधरन ही समझने लगेंगे। अब देखना यह है क्या इस विरोध का सामना देखकर विजय सेथुपति अपने आप को इस फिल्म से अलग करते हैं या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button